Friday 28 August 2020

Sushant Singh Case: सुशांत के डॉक्टर का बड़ा बयान, कहा- एक्टर ने डिप्रेशन की दवाइयां लेना छोड़ दिया था..



दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के मौत मामले की गुत्थी सुलझाने में सीबीआई जुटी हुई है. सीबीआई केस से जुड़े लोगों से लगातार पूछताछ कर रही है. इस केस में लगातार नए उतार चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं. अब तक सुशांत केस में कई बड़े चौंका देने वाले खुलासे हुए हैं. एक्टर सुशांत के डिप्रेशन में होने को लेकर काफी विवाद देखने को मिल रहा है. बता दें कि एक्टर सुशांत के परिवार ने सुशांत के डिप्रेशन में नहीं होने का दावा किया था, जबकि एक्टर की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती कह रही हैं कि एक्टर को डिप्रेशन था. इस बीच रिया ने हाल ही में दिए इंटरव्यू में भी बताया कि सुशांत एक साइकेट्रिस्ट से अपना चैकअप करा रहे थे. रिया ने साइकेट्रिस्ट का नाम केसरी चावड़ा बताया है.
अब इंडिया टुडे को मिली जानकारी के मुताबिक जांच के दौरान मुंबई पुलिस ने भी केसरी चावड़ा से पूछताछ की थी. उस समय केसरी ने बताया था कि सुशांत सिंह राजपूत को डिप्रेशन था. उन्होंने कहा था- सुशांत ने दवाइयां लेना छोड़ दिया था और उन्हें जून के पहले महीने में पैनिक अटैक आया था. वो भयंकर डिप्रेशन और तनाव से जूझ रहे थे. वहीं इंडिया टुडे के हाथ वो मेडिकल रिपोर्ट में लगी है जिसमें सुशांत की सेहत को लेकर काफी कुछ बताया गया है. उस रिपोर्ट में केसरी चावड़ा ने सुशांत की हेल्थ को लेकर हर अपडेट दिया है.
रिपोर्ट में लिखा है- श्रुति मोदी ने मुझे पिछले साल 25 नवंबर को फोन मिलाया था और सुशांत से मिलने के लिए वॉटर स्टोन क्लब बुलाया था. इसके बाद 27 नवंबर को सुशांत को हिंदूजा में एडमिट किया गया. सुशांत कहते थे कि उन्हें कोई शारीरिक दिक्कत नहीं थी और ना ही कभी सुसाइड जैसे ख्याल आते थे. सुशांत ने मुझ से पूछा था कि अगर वे स्मोक कर सकते हैं, मैंने उन्हें मना कर दिया था.
केसरी चावड़ा के मुताबिक इसके बाद भी कई मौकों पर रिया के जरिए उन्हें कॉल मिलाया गया था. वे कहते हैं- रिया ने मुझे फिर 1 दिसंबर को फोन मिलाया था. तब मुझे पता चला कि सुशांत ने फिर स्मोकिंग करना शुरू कर दिया था. सुशांत कहते थे कि वे अपनी मां से बहुत प्यार करते थे, और उनके जाने के बाद से वे काफी दुखी और अकेले थे. उस समय उन्हें cutiepin , phunil दवाई लेने के लिए कहा गया था. डॉक्टर की माने तो इसके बाद 23 दिसंबर को सुशांत ने उन से कहा था कि वे काम करने के इच्छुक नहीं थे. डॉक्टर के ये भी बताया कि जब भी वे सुशांत से मिलते थे, रिया वहां मौजूद रहती थीं और वे भी काफी चिंता करती थीं.
सुशांत ने दवाई लेना छोड़ दिया था?
केसरी चावड़ा ने ये भी बताया कि 30 दिसंबर को उन्हें बताया गया कि सुशांत फिर ठीक महसूस नहीं कर रहे थे. इसी वजह से उनकी दवाई चेंज की गई थी. उन्हें itizola की जगह modalart देने की सलाह दी गई थी. उन्होंने ये भी बताया कि फिर इस साल फरवरी में सुशांत थोड़ा बेहतर महसूस कर रहे थे. उनके मुताबिक उस समय सुशांत ने दवाइयां लेना छोड़ दिया था. बताया गया कि इसके ठीक एक महीने बाद मार्च में फिर सुशांत की तबीयत खराब हुई. इस बारे में केसरी कहते हैं- 6 मार्च को मुझे फोन आया था कि सुशांत फिर डिप्रेस्ड हैं. वे मुंबई से जाना चाहते थे. 8 जून को फिर रिया का फोन आया कि सुशांत डिप्रेशन में थे और उनकी दवाइयां फिर शुरू होनी चाहिए. मैंने सुशांत से पूछा था कि वे दवाइयां क्यों नहीं ले रहे थे, इस पर वे सिर्फ हंसने लगे, वहीं रिया ने तो कहा कि सुशांत उनकी बात नहीं मानते थे .वहीं रिपोर्ट में इस बात पर भी जोर दिया गया है कि अगर सुशांत ने ट्रीटमेंट लेना छोड़ दिया तो वे गंभीर कदम को उठा सकते हैं.
वहीं खबरों के मुताबिक मुंबई पुलिस ने जांच के दौरान केसरी चावड़ा के अलावा परवीन दादानची, हरीश शेट्टी, निकिता शाह, सुसैन वॉकर से भी पूछताछ की थी. ये सब भी साइकेट्रिस्ट हैं और सभी ने माना है कि सुशांत सिंह राजपूत को डिप्रेशन था. ऐसे में ये बयान और रिया की दी गई जानकारी यही बता रही है कुछ समय से सुशांत की तबीयत ठीक नही थी और शायद वे डिप्रेशन से भी लड़ रहे थे.