Saturday 27 June 2020

शेखर सुमन ने सुशांत सिंह राजपूत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पर उठाए सवाल, कहा- 'मुझे पहले से ही शक था.'


बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन से फिल्म इंडस्ट्री के लोग में गम में डूबे हुए हैं। हाल ही एक्टर की फाइनल पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सामने आई, जिसमें बताया गया है कि यह खुदकुशी का मामला और उनकी मौत दम घुटने से हुई है। लेकिन एक्टर शेखर ने इस पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के खिलाफ अपनी आवाज उठाई है। इसके साथ ही उन्होंने सुशांत सुसाइड मामले में दोबारा जांच की मांग की है।
शेखर सुमन ने इस मामले पर ट्वीट करते हुए लिखा, 'तो सुशांत सिंह राजपूत की सुसाइड को प्लेन और सिंपल सुसाइड घोषित कर दिया गया है। इस पर विश्वार में मत करिए। मुझे शक था कि ऐसा ही कुछ होगा। मैं आप सभी से निवेदन करता हूं कि आप इस मामले में रीइन्वेस्टिगेशन की मांग करें। मुझे शक था कि कुछ ऐसा ही होगा। यह पहले से ही तय था। इसीलिए यह फोरम महत्वपूर्ण है, हम सभी को यहां अपनी आवाज उठानी है ताकि दोबारा जांच हो।'
एक्टर #justiceforSushantforum के नाम से एक फोरम की शुरुआत की है। इसके माध्यम से वे लोगों से मांग कर रहे हैं कि सुशांत सुसाइड मामले में फिर जांच हो। इसके बाद उन्होंने एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा, प्यारे सुशांत, देश आपके साथ है। लोग आपके साथ हैं। हम सभी आपके लिए इंसाफ की मांग कर रहे हैं और आपको न्याय मिलेगा। हम आपको हमेशा मिस करेंगे।
गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत की फाइनल पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में पता चला है कि उनकी मौत Asphyxia की वजह से हुई है, जिसका मतलब होता है शरीर को पर्याप्त ऑक्सीजन नहीं मिल पाना। रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि सुशांत के शरीर पर किसी भी तरह की बाहरी चोट नहीं पाई गई थी। उनके नाखून भी बिलकुल साफ थे। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह स्पष्ट रूप से आत्महत्या का मामला है और इसमें कोई साजिश नहीं है। सुशांत केस में मुंबई पुलिस ने अभी तक 23 लोगों के बयान दर्ज किए गए हैं।