Thursday 25 June 2020

1983 विश्व कप की बधाई दे रहे युवराज सिंह से कुछ इस तरह लिया रवि शास्त्री ने 2 अप्रैल वाला बदला


25 जून यानि आज ही के दिन भारत ने 1983 में कपिल देव की कप्तानी में पहला विश्व कप जीता था। आज चारों तरफ उस खास मौके को याद करते हुए क्रिकेटर्स व फैंस सोशल मीडिया पर पोस्ट करते नजर आ रहे हैं। इसी क्रम में टीम इंडिया के पूर्व स्टार ऑलराउंडर युवराज सिंह ने भी पोस्ट किया, लेकिन इसपर कोच रवि शास्त्री उन्हें ट्रोल करने की फिराक में नजर आ रहे हैं।
जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply
युवराज सिंह ने दी 1983 टीम को बधाई
1983 के विश्व को याद करते हुए आज सोशल मीडिया पर 1983 के विश्व कप का खुमार फैंस व खिलाड़ियों में साफ नजर आ रहा है। इसी क्रम में रवि शास्त्री ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर उस ऐतिहासिक जीत के लिए टीम के सदस्यों को बधाई देते हुए लिखाए लिखा- राष्ट्रीय गौरव का एक क्षण। हमारे सीनियर्स ने इस दिन 1983 क्रिकेट विश्व कप जीता था। 1983 की टीम के प्रत्येक सदस्य को बधाई। आपने 2011 में इसे दोहराने के लिए बेंचमार्क सेट किया था। भारत को सभी खेलों में विश्व विजेता बनने की उम्मीद है।
रवि शास्त्री ने किया ट्रोल
विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे रवि शास्त्री ने 2 अप्रैल 2011 पर किए पोस्ट पर किए गए युवराज सिंह के पोस्ट का बदला ले लिया। असल में इस पोस्ट में युवी ने किसी को टैग नहीं किया था। जिसपर शास्त्री ने कमेंट करते हुए लिखा- जूनियर. इसमें तुम्हें मुझे और कपिल देव को भी टैग करना चाहिए था। बात यहीं खत्म नहीं हुई बल्कि शास्त्री के इस कमेंट पर युवी ने भी रिप्लाई करते हुए लिखा- हाहाहाहा सीनियर, आप ऑन और ऑफ द फील्ड महान हो। कपिल पाजी पूरी तरह से एक अलग लीग थे।
क्या है पूरा मामला?
अब आप ये सोच रहे होंगे कि रवि शास्त्री भला इस तरह युवराज को उन्हें टैग करने के लिए क्यों कह रहे हैं? असल में बात कुछ ऐसी है कि 2 अप्रैल को शास्त्री ने सोशल मीडिया पर धोनी के छक्के वाली वीडियो शेयर करते हुए पोस्ट किया था। साथ ही कैप्शन में लिखा- उन्होंने साथ ही लिखा, 'बहुत बधाई, कुछ ऐसा है जिसे आप जिंदगी भर संजोएंगे। ऐसे ही जैसे हम 1983 के ग्रुप वाले करते हैं।'
इस पोस्ट पर कोच ने विराट कोहली-सचिन तेंदुलकर को टैग किया था। इसपर युवराज सिंह ने कमेंट में कहा था कि 'धन्यवाद सीनियर, आप मुझे और माही को भी टैग कर सकते हैं क्योंकि हम इसका हिस्सा थे।' तब शास्त्री ने अपनी बात को संभालते हुए जवाब में लिखा था- 'जब वर्ल्ड कप की बात आती है तो आप जूनियर नहीं हो। तुस्सी लेजंड हो युवराज!' अब युवराज के पोस्ट पर आए शास्त्री के कमेंट को देखकर तो यही लग रहा है कि उन्होंने 2 अप्रैल का बदला लेते हुए ही युवराज को अपने नाम की याद दिलाई है।